क्या आगामी दौरे के लिए सूर्यकुमार यादव को भारतीय टीम की कप्तानी सौंपी गई है, जानें वायरल दावे का सच

क्या आगामी दौरे के लिए सूर्यकुमार यादव को भारतीय टीम की कप्तानी सौंपी गई है, जानें वायरल दावे का सच
अभी न तो आयरलैंड दौरे और न ही एशिया कप के लिए भारतीय टीम की घोषणा हुई है

डिजिटल डेस्क, भोपाल। भारतीय क्रिकेट इस समय वेस्टइंडीज दौरे पर है। जहां उसे 2 टेस्ट, 3 वनडे और 5 टी-20 मैच खेलने हैं। इस बीच सोशल मीडिया पर एक पोस्ट वायरल हो रही है, जिसमें दावा किया जा रहा है कि सूर्य कुमार यादव को इंडियन क्रिकेट टीम का कप्तान बनाया गया है। इस पोस्ट को शेयर कई लोग सोशल मीडिया पर सूर्यकुमार यादव को बधाई दे रहे हैं।

एक फेसबुक येजर ने पोस्ट को शेयर करते हुए लिखा, “सूर्य कुमार यादव को भारतीय क्रिकेट टीम का कप्तान चुने जाने पर बहुत बहुत बधाई सूर्य का चमकना ऐसे ही बरकरार रहे”।

पड़ताल - वायरल पोस्ट की सच्चाई जानने के लिए हमने इसके बारे में जानकारी एकत्रित की। इसके लिए सबसे पहले हमने कीवर्ड की सहायता से इसे गूगल पर सर्च किया। इससे जुड़ी एक खबर हमें खेल वेबसाइट पर मिली। 27 जून को छपी इस खबर में दिया गया है कि आगामी आयरलैंड दौरे पर भारत की 16 सदस्यीय सी-टीम का नेतृत्व करेंगे। साथ ही इसमें लिखा है कि टीम के 16 खिलाड़ियों में से 12 खिलाड़ी पहली बार विदेश जाएंगे। इस खबर के अंदर सूर्यकुमार को कप्तान बनाने की केवल संभावना जताई गई है।

इसके अलावा एक अन्य वेबसाइट में सूर्यकुमार को आगामी एशिया कप के लिए कप्तान बनाए जाने की संभावना जताई गई है। बता दें कि अभी न तो आयरलैंड दौरे और न ही एशिया कप के लिए भारतीय टीम की घोषणा हुई है।

हमने और अधिक जानकारी के लिए भारतीय क्रिकेट बोर्ड यानी बीसीसीआई के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर भी विजिट किया। लेकिन यहां भी हमें ऐसी कोई जानकारी नहीं मिली। बीसीसीआई के ट्विटर हैंडल पर सर्च करने पर हमें 23 जून को वेस्ट इंडीज दौरे पर जाने वाली भारतीय की जानकारी मिली। इस टीम में सूर्य कुमार यादव का नाम तो शामिल है, लेकिन इस टीम का कप्तान रोहित शर्मा को बनाया गया है वहीं उपकप्तानी की जिम्मेदारी हार्दिक पांड्या को सौंपी गई है।

इस तरह हमने अपनी पड़ताल में पाया कि भारतीय टीम के आगामी दौरों के लिए टीम की कमान सूर्यकुमार यादव को नहीं सौंपी गई है। अगर ऐसा होता तो बीसीसीआई द्वारा इसका ऐलान जरूर किया जाता।

Created On :   2 July 2023 11:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story